Kis Kaise karate Hai – Kiss Kaise Kiyan Jata Hai in Hindi

Kis Kaise karate Hai : किस करने के लिए सबसे पहले हमें सही जगह और समय का चुनाव करना होता है

क्योंकि हम किसी भी जगह किसी भी समय में एक दूसरे को किस नहीं कर सकते हैं। चाहे आप  एक दूसरे को पहला किस करना चाहते हैं या इससे पहले भी आप कर चुके हैं।

क्योंकि हम अक्सर देखते हैं कि अगर कोई  पहला कि एक दूसरे को करना चाहता है तो इसके लिए वह पहले से काफी उत्सुक रहता है।

इसीलिए हम आपको बता दें कि अगर आप एक समय और जगह चुनते हैं।जहां आप एक दूसरे को किस करने के लिए सहज महसूस करते हैं।

तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि आप और जिस व्यक्ति को आप किस देना चाहते हैं या लेना चाहते है दोनों अकेले न हों।  फिर, उनसे बात करके देखें कि क्या वे सहज हैं। और उनका मूड किस लेने के लिए सही है।

क्योंकि इसके लिए किस लेने वाले और किस देने वाले दोनों व्यक्ति का मूड अगर सही रहता है तो काफी मजा आता है किस लेने और देने में।

उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति को ऐसे समय में चूमना अच्छा विचार नहीं होगा जब वह किसी काम के बीच में हो या जब वह उदास हो।

Kis Kaise karate Hai
Kis Kaise karate Hai in Hindi

 

Kis Kaise karate Hai – Kiss Kaise Kiyan Jata Hai in Hindi

किस करने के लिए सबसे अच्छा समय और जगह  डेट के दौरान या डांस करते समय होता है इस दौरान अगर आप एक दूसरे को किस करते हैं तो आप दोनों को काफी मजा आएगा।

किस करने का मूड सेट करने के लिए उनके साथ फ्लर्ट करें। उन पर मुस्कुराएं और अपनी बाहों को और अपनी तरफ से खुला रखें ताकि आप खुले दिखें।

धीरे से उसके हाथ, उसकी बांह पर स्पर्श करें, या अगर उसे कोई आपत्ति नहीं है, तो उसकी ऊपरी जांघ पर  हाथ रखे ताकि वह आपको किस लेने के लिए मजबूर हो जाए इसके अलावा,, उनसे उनके बारे में प्रश्न पूछें, और देखें कि उन्हें क्या कहना है।

यह जानने के लिए कि क्या वे भी छेड़खानी कर रहे हैं, देखें कि वे कैसा व्यवहार कर रहे हैं।  अगर वह आपकी आँखों में देख रहा है, मुस्कुरा रहा है।

अपने शरीर को खुला रख रहा है, और बहुत ज्यादा बात कर रहा है, तो इसका मतलब है कि वह आपके साथ भी फ्लर्ट कर रहा है।

हालाँकि, यदि आप उन्हें पीछे चलते हुए, अपनी बाहों को मोड़ते हुए, या बहुत अधिक नीचे देखते हुए देखते हैं, तो धीमा करें और उन्हें कुछ जगह दें।

 

किस करने के पहले रखे इन बातों का खयाल

अपने होठों को मुलायम रखने के लिए लिप बाम का इस्तेमाल करें, लेकिन चिपचिपे लिप ग्लॉस से दूर रहें।  कोई भी सूखे, फटे होंठों को चूमना नहीं चाहता।

किस लेने के लिए अपने होठों को मुलायम रखना काफी जरूरी है इसके लिए आप लिप बाम का प्रयोग कर सकते हैं क्योंकि लिप बाम से होठ हमेशा  मुलायम रहते हैं।

और अपने होठों को मुलायम और चूमने योग्य बनाने के लिए लिप बाम रखना न भूलें। चिपचिपा होंठ चमक अक्सर इसकी अजीब बनावट के कारण विपरीत प्रभाव पड़ता है।  बस अपने नियमित लिप बाम का इस्तेमाल करें।

अगर आप सामान्य रूप से लिपस्टिक लगाती हैं तो किसी को किस करते हुए भी इसे लगाने में कोई बुराई नहीं है।

हालांकि, ऐसी लिपस्टिक चुनें जो लंबे समय तक चलने वाली हो और टूटने की संभावना कम हो।  साथ ही, किस करने से ठीक पहले उसे टच न करें।

अपनी सांसों को तरोताजा करने के लिए च्युइंग गम या पुदीना चबाएं।  सांसों की दुर्गंध लोगों को किस करने से भी दूर कर सकती है।

इसलिए अपने किसिंग पार्टनर का ख्याल रखें।  उस व्यक्ति को किस करने से कुछ मिनट पहले पुदीने की गम या च्युइंग गम चबाएं।

 

जानिए किस करने के फायदे (kiss karne ke fayde)

वैसे तो किस करने के अनेकों फायदे होते हैं लेकिन कभी-कमी  किसी व्यक्ति को किस करने से दिमाग में अच्छे हार्मोन रिलीज होते हैं।

जो मनुष्य के कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं।   किस करने से तनाव और अवसाद को दूर करने के साथ-  साथ मन प्रसन्न रहता है। आइए जानते हैं किस करने के फायदे।

 

किस करने से  हो सकता है दिल की बीमारी दूर

किस करने के दौरान हमारे शरीर में एड्रेनालाईन नाम का हार्मोन रिलीज होता है जो दिल के लिए काफी फायदेमंद होता है। किस करने के बाद पूरे शरीर में रक्त परिसंचरण के लिए हृदय को काम करने में काफी मदद करता है ।

यह रक्तचाप को कम करने में भी मदद करता है।  तो अब आप न केवल अपने दिल को खुश करने के लिए बल्कि अपने दिल को स्वस्थ रखने के लिए भी किस करें।

 

किस करने से कैलोरी बर्न में मदद मिल सकता है

किस करने के फायदों में यह फायदा काफी मशहूर है।  अलग-अलग रिपोर्ट के आधार पर मिले आंकड़ों के मुताबिक एक मिनट तक किस करने से 2 से 6 कैलोरी बर्न होती है।

मतलब आप ‘पैशनेट किस’ से भी खुद को फिट रख सकते हैं।  इसलिए जो लोग कैलोरी बर्न करने से परेशान हैं, उनके लिए ‘किस’ एक बेहतरीन उपाय है।

 

किस करने से होती है चेहरो की मांसपेशियां मजबूत

‘किस’ करने से न तो आपके सिक्स पैक एब्स बनेगें और न ही आपकी गुड़िया बढ़ेगी, लेकिन ‘किस’ से होने वाले इस फायदे को आप नजरअंदाज नहीं कर सकते।

एक रिसर्च में पाया गया था कि अगर आप किस करते समय चेहरे की 30 मसल्स का इस्तेमाल करते हैं और स्मूचिंग करने से आपके गाल टाइट रहते हैं।  क्या यह किस  के लाभों में से एक नहीं है, यह एक अद्भुत लाभ है।

 

किस करने से कोलेस्ट्रॉल होता है नियंत्रित

जानकारी के अनुसार 2009 के एक अध्ययन से पता चला है कि रोमांटिक मूड में किसी व्यक्ति को किस करने से सीरम कोलेस्ट्रॉल में प्रभावी रूप से सुधार होता है।

इससे व्यक्ति को हृदय रोग और स्ट्रोक जैसी कई गंभीर बीमारियों का खतरा कम होता है।

 

किस करने से होता है रक्तचाप में सुधार

किस करने का एक फायदा यह भी है कि स्मूचिंग करने से रक्त वाहिकाएं तेजी से फैलती हैं, जिससे रक्त प्रवाह तेज होता है।

इससे रक्तचाप में कमी आती है।  इस तरह हाई ब्लड प्रेशर की समस्या दूर हो जाती है।  यह कहना गलत नहीं होगा कि ब्लड प्रेशर के इलाज के लिए एक किस करना एक बेहतरीन उपाय है।

 

किस करने से मिलता है मासिक धर्म के दर्द में राहत

जब महिलाओं को मासिक धर्म होता है तो उसमें किसी किसी महिलाओं को काफी दर्द होता है जिसके कारण उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

अगर मासिक धर्म के दौरान किस किया जाए तो  रक्त वाहिकाओं के तेजी से फैलने से शरीर में ऐंठन से भी राहत मिलती है।  यह मासिक धर्म के दौरान होने वाले दर्द से भी राहत दिलाता है।

 

किस करने से मिलता है आराम

वैज्ञानिक रिपोर्ट के अनुसार किस करने से ऑक्सीटोसिन का स्तर बढ़ता है।  किस करने से शरीर में एंडोर्फिन भी बढ़ता है।

जिसे हम एक प्राकृतिक रिलैक्सेंट केमिकल के रूप में जानते हैं।  किस करने  के दौरान डोपामाइन का स्तर भी बढ़ जाता है जो व्यक्ति को  रोमांटिक भावनाओं को बढ़ाने में मदद करता है।

 

किस करने से दांतों को भी फायदा मिलता है

जब दो व्यक्ति एक-दूसरे को किस करते हैं तो मुंह में लार ग्रंथियां बहुत तेजी से सक्रिय होती हैं और तेजी से लार का उत्पादन करती हैं।

जो दांतों पर पट्टिका को साफ करने में मदद करती हैं।  लार ग्रंथियों के सक्रिय होने से दांतों के बीच गुहा को रोकने में मदद मिलती है।

 

किस करने से हो सकता है नुकसान

  • अगर किसी चीज से फायदा होता है तो उसेसे हमें नुकसान भी होता है इसी तरह अगर किस करने थे कुछ फायदे होते हैं तो वहीं किस करने से नुकसान भी हो सकते हैं।
  • जब हम किसी को किस करते हैं तो किस करने के दौरान हमारे मुंह से जो लार निकालता है उसके माध्यम से आपके साथी के मुंह में रोगाणुओं को स्थानांतरित किया जा सकता है।
  • इससे गोनोरिया, हर्पीज, सिफलिस जैसे यौन संचारित रोग होने की संभावना भी होती है।
  • अगर  मुंह में किसी भी तरह के संक्रमण से परेशान व्यक्ति अगर किसी को किस करता है तो यह संक्रमण मुंह से दूसरे व्यक्ति में भी फैल सकता है।

उदाहरण के लिए, यदि आपके मुंह में छाले हैं और आप अपने साथी को किस करते हैं, तो संभावना है कि उसे भी छाले हो सकते हैं।

  • किस करने से व्यक्ति के दांतों में जमा बैक्टीरिया दूसरे व्यक्ति के मुंह में चला जाता है, जिससे कैविटी होने की संभावना बढ़ जाती है।  यह दंत रोग बहुत संक्रामक  होता है।
  • किस  करने के दौरान अगर किसी एक व्यक्ति को सर्दी है तो वह दूसरे व्यक्ति में आसानी से फैल सकता है क्योंकि सर्दी एक संचारी रोग होता है।
  • किस करने के दौरान अगर किसी व्यक्ति को बुखार है तो अगर वह दूसरे व्यक्ति को किस करता है या फिर संपर्क में आता है तो बुखार के कीटाणु तेजी से फैलते हैं।  ऐसे में अगर आपके पार्टनर को बुखार है तो किस करने के बाद आप में भी बुखार के लक्षण नजर आ सकते हैं।

 

किस कैसे करते है (kis kaise karte hain) 

जब कोई व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति को किस करना चाहता है तो वह बहुत असमंजस में पड़ जाता है क्योंकि किस करने के लिए उसे बहुत कुछ सोचना पड़ता है।

वो हमेशा यही सोचते हैं कि क्या करें, किस कैसे करें, लेकिन आपको किस करने के लिए इन सब बातों को सोचने की जरूरत बिल्कुल नहीं है

इसके लिए आपको आपस में एक हद तक अंतरंगता तक पहुंचना जरूरी है। शायद ही कोई लड़की सामने से कहेगी कि मुझे किस करो।  वह अपनी आँखों से बात करेगी और आपकी आँखों में देखेगी और फिर आपके होठों को देखेगी।

अगर आप एक-दूसरे के काफी करीब हैं तो आपको किस करने में शर्माना नहीं चाहिए क्योंकि आप दोनों एक दूसरे से पहले से ही प्यार करते हैं और एक दूसरे को काफी चाहते हैं।

किस करने के लिए आपको एक दूसरे को बाहों में भर लें और उसके होठों को अपने होठों से हल्के से ब्रश करें।  इसे शुरुआती कहा जाता है।

यदि आप बुरा न मानें, तो उसकी आँखों में देखें और फिर आगे बढ़ें और उसके होठों पर किस करें उसके बाद उसके गालों पर किस करें  फिर आप उसके बालों पर किस  करे.और उसके गर्दन पर भी किस करें।

 

बटरफ्लाई किस

अब आप आपके मन में हो रहा होगा कि इस तरह किस करने को क्या कहा जाता है। तो हम आपको बता दें कि अगर आप इस तरह से किस करते हैं तो उसे बटरफ्लाई किस कहा जाता है।

 

फ्रेंच किस

जब आप दोनों एक दूसरे से आपस में अच्छी तरह किए थे घुल मिल जाते हैं तो अब आप बात को आगे बढ़ा सकते हैं ।

उसके बाद आप उसके सिर को सहारा देते हुए, अपने चेहरे को थोड़ा मोड़ें, फिर से होठों को होठों से जोड़ लें और अपनी जीभ को उसके मुंह में डालने की कोशिश करें।

अगर वह ग्रहणशील है तो उसका मुंह खुल जाएगा। अब जीभ को उसके मुंह में घुमाएं।  ऐसा करने के बाद आप दोनों एक दूसरे में  मुक्त हो जाएंगे।

ऐसा करने के बाद हो सकता है कि आप दोनों जबरदस्ती एक दूसरे के जीभ अपने मुंह में लेने की कोशिश करें ।

या फिर अदला बदली करके और घुमा कर एक दूसरे के मुंह में जीभ डालना शुरू कर दे । अगर आप एक दूसरे को ऐसा किस करते हैं तो उसे हम फ्रेंच किस कहते हैं

अगर आप दोनों  कभी मुंह खोले बिना एक-दूसरे के होठों पर दबाव डाला जाता है, तो कभी जीभ के सामने वाले हिस्से को थोड़ा फैला हुआ और दूसरे के होठों पर घुमाया जाता है।


दूसरा तरीका यह है कि उसे अपनी गोद में बिठाएं और एक दूसरे को अपनी बाहों से पकड़ें और जीभ को उसके मुंह में रखें और अब आंखें खुली रखें और गहरी सांस लेते हुए एक-दूसरे की आंखों में देखें।

यदि आप दोनों एक दूसरे को किस करते समय ओम का उच्चारण करना शुरू करते हैं तो इसे एक अलग प्रभाव ही पड़ सकता है।

वैसे किसिंग को होठों पर होंठ रखकर किया जाता है।  लेकिन आप यह भी कर सकते हैं कि किस के दौरान आपका निचला होंठ आपके मुंह में हो या आपका होंठ भी उसके मुंह में हो।

अब इस पकड़े हुए होंठ पर जीभ फेर दी जाती है। एक दूसरे के साथ इस तरह के किस करने से अलग ही मजा आता है।

अगर आप दोनों एक दूसरे के साथ इस तरह से किस करते हैं तो आपको किस करते हुए 2 घंटे भी क्यों न बीत जाए आपको समय का कुछ पता ही नहीं चलेगा।

आप बस इस बात का ध्यान रखें कि किस करते समय कहीं भी ध्यान न दें और किस में ही डूबे रहें। अपनी हथेली से उसके सिर को सहारा दें। दूसरे हाथ से उसके चेहरे पर उँगलियाँ चलाएँ।

एक बात का ध्यान रखना होगा कि मुंह पूरी तरह से ताजा हो। इसके लिए ब्रश करें और माउथ वॉश का इस्तेमाल करें।


कुछ लोगों को ऐसा करते हुए भी देखते हैं कि वह एक दूसरे के मुंह में कुछ डालते हैं और वह दोनों एक-दूसरे के मुंह से अपने मुंह में भी उसको डालना शुरू कर देते हैं।

इसके लिए आपको बता दें कि आप उसके मुंह पर चॉकलेट रखो और अपने मुंह में चॉकलेट रखो और अब तुम उसके होठों पर अपने होंठ रखो और उसका आनंद लो।

जिसके बाद वह अपनी जीभ उसके मुंह में डालकर चॉकलेट का आनंद उठाएगी।  वैरायटी के लिए चॉकलेट, आइसक्रीम, कैंडी और सिर्फ आइस क्यूब्स का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

कभी-कभी कुछ लोग अगर किस करते हैं तो  किस होठो तक करके छोड़ देते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहते अगर आप दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं और हैं तो आपको आगे बढ़कर किस करना होगा ।

आप दोनों आगे बढ़कर  एक दूसरे के पूरे शरीर पर किस कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार एक महिला की गर्दन और कंधों के बीच का क्षेत्र बहुत संवेदनशील होता है।

प्रेमी अपनी प्रेमिका को पहले माथे पर और फिर गालों पर चूमता है और फिर कान को थोड़ा चूमता भी है और काट भी लेता है।  एक महिला अपने कानों के अंदर फूंक मारकर बेहतर महसूस करती है।

अब गले को चूमो। इस चुंबन से महिला बहुत उत्साहित हो जाती है। गर्दन और कंधों के ऊपरी हिस्से का आनंद लेने के बाद गर्दन के नीचे आएं और फिर दूसरी तरफ ऊपर जाने की कोशिश करें।

पहले होठों को मत छुओ। इससे महिला बेचैन हो जाएगी और जब महिला उत्तेजित हो जाए तो जाकर उसके होठों को चूमो।

 

किस करने से क्या होता है लड़कियों को (kis karne se kya hota hai ladakiyo ko)

  • लड़कियों को किस करने से वो शारीरिक संबंध बनाने के लिए तैयार हो जाते हैं। लड़कियां बिना किस किए उत्तेजित नहीं होती हैं।
  • अगर कोई लड़की अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करती है। तो पार्टनर के किस करने से वह तनाव से मुक्त हो जाएगी।
  • लड़कियों को किस करने से उनकी थकान दूर होती है। और खुद को रिलैक्स महसूस करें।
  • लड़कियों को चूमने से उनकी बारी सही आती है। चाहे वह कितना भी गुस्सा क्यों न हो।  तो पार्टनर को मिला हुआ किस शांत हो जाएगा।
  • फिजिकल रिलेशन से ज्यादा किसिंग की अहमियत मानी जाती है। कौन सा जोड़ा रिश्ते को मजबूत बना सकता है?  साथ ही कपल की दूरियां भी कम करें।
  • किस करने से लड़कियां अपने पार्टनर से भावनात्मक रूप से जुड़ जाती हैं।
  • जिसके बाद लड़कियों में ये सारे बदलाव और अन्य चीजें किस करने से दिखाई देती हैं।

अगर आप अपने पार्टनर को किस करना चाहते हैं। तो आज हम आपको किसिंग के टिप्स बताने जा रहे हैं।  किस करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जिसका हमने नीचे उल्लेख किया है।

 

किस कैसे किया जाता है?(kiss kaise kiya jata hai)           

  • अगर आप अपने पार्टनर को किस करने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले किसी सुनसान जगह का चुनाव करें। जहाँ तुम दोनों के सिवा कोई न हो। और आपको परेशान मत करो।
  • अगर आप सही जगह का चुनाव कर लेते हैं तो उसके बाद आप किस करने के लिए सही समय कभी चुनाव कर ले क्योंकि इन दोनों का होना काफी जरूरी है।
  • जब आप दोनों अकेले हों और आपस में बातें कर रहे हों। और आपका पार्टनर बार-बार आपके होठों और आंखों में देख रहा है। और आपके करीब आ रहा है।  तो समझें कि वह किस करने के लिए तैयार है।
  • जब किस और किस  शुरू करने का समय हो, तो अपनी आँखें बंद कर लें। और इस पल को अंदर से महसूस करो।
  • किस करते समय अपने होठों का कोऑर्डिनेशन सही रखें। अगर आपके होठों का कोऑर्डिनेशन सही नहीं है।  तो आपके पार्टनर को मजा नहीं आएगा।
  • किस करते समय अपने पार्टनर के होठों को चूसने की कोशिश करें।
  • जब आप पूरी तरह से किस महसूस करने लगे।  इसलिए अपनी जीभ को धीरे-धीरे उनके मुंह तक ले जाएं।
  • अब नाक से सांस लेते रहें। और किसको लंबा खींचने की कोशिश करें।
  • आप इस दौरान अपने चेहरे की पोजीशन भी बदलते रहे। और अपने पार्टनर को अपने हाथों से अच्छे से पकड़ें।

 

होठों पर किस करने का क्या मतलब होता है

अक्सर हम देखते हैं कि  अगर कोई व्यक्ति एक दूसरे से प्रेम करता रहता है या नई – नई शादी होती है तो वह सबसे पहले होठों पर ही किस करते हैं अब आप सोच रहे होंगे कि वह तो पर सबसे पहले किस करने का क्या मतलब होता है।

जिसके कारण लोग सबसे पहले होठों पर किस करते हैं  तो हम आपको बता दें कि इसका मतलब यह होता है कि आपके  प्रेमी आपको स्नेह के साथ-साथ शारीरिक संबंध भी बनाना चाहते हैं इसीलिए सबसे पहले होठों पर किस किया जाता है।

 

Conclusion

इस ब्लॉग पोस्ट में आप ने किस कैसे किया जाता है के बारे में जाना | हमें विश्वास है कि अभी आप को पता चला होगा की kis kaise kiya jata Hai 

कृपया इस लेख के बारे में आपके कोई प्रश्न नीचे टिप्पणी अनुभाग में पोस्ट करें, और हम उत्तर देने की पूरी कोशिश करेंगे।

अगर आपको लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में दूसरों को पता होना चाहिए, तो कृपया इसे सोशल मीडिया पर साझा करें। इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद…

Leave a Comment